Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

एकनाथ शिंदे, अजित पवार समेत कई दिग्गज आज दाखिल करेंगे नामांकन, सियासी पारा हाई

वेबदुनिया न्यूज डेस्क
सोमवार, 28 अक्टूबर 2024 (08:40 IST)
महाराष्ट्र में सियासी पारा हाई है। इस बीच आज और कल दो दिनों तक नामांकन भरे जाएंगे। महाराष्ट्र चुनाव के लिए आज सोमवार को कई हैवी वेट नेता अपना पर्चा भरेंगे। वहीं, अबतक महायुति ने 288 में से 235 जबकी महाविकास अघाड़ी ने 288 में से 260 कैंडिडेट का ऐलान किया है जिनमें बीजेपी 121, शिवसेना शिंदे की पार्टी ने 65 अजित पवार की एनसीपी ने 49 कैंडिडेट उतारे हैं।

महाराष्ट्र चुनाव में नामांकन का दौर थमने से ठीक पहले महायुति कैंप ने महाविकास अघाड़ी खेमे की सबसे हॉट सीट माने जाने वाली वर्ली में अबतक का सबसे बड़ा खेल कर दिया है। मुंबई की वर्ली सीट शिंदे की शिवसेना के खाते में गई है और रविवार को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने वर्ली सीट से मिलिंद देवड़ा को उतार कर इस सीट पर मुकाबला दिलचस्प कर दिया है। अब यहां शिवसेना (UBT) कैंडिडेट आदित्य ठाकरे की टक्कर शिंदे की शिवसेना कैडिडेट मिलींद देवड़ा से है।

रविवार को सीएम एकनाथ शिंदे की शिवसेना ने जिन 20 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया इस लिस्ट में संजय निरुपम को दिंडोशी और मिलिंद देवड़ा को वर्ली से टिकट दिया गया है जिसके बाद महाराष्ट्र की सियासत में वर्ली सीट को लेकर चर्चा तेज है।

आज कई दिग्गजों का नामांकन : वही, अब महाराष्ट्र चुनाव में नामांकन के लिए आज और कल यानी दो दिन ही बचे हैं तो आज कई दिग्गज अपना पर्चा भरने वाले हैं जिनमें ठाणे सीट से सीएम एकनाथ शिंदे नामांकन करेंगे तो बारामती सीट से डिप्टी सीएम अजीत पवार पर्चा भरने वाले हैं। वहीं माहिम सीट से MNS चीफ राज ठाकरे के बेटे अमित ठाकरे नामांकन दाखिल करेंगे।

सपा नेता अबु आजमी मानखुर्द-शिवाजी नगर से नामांकन करने वाले हैं। इसी सीट से नवाब मलिक भी कल पर्चा भरेंगे तो नवाब मलिक की बेटी सना मलिक अणुशक्ति नगर से आज नामांकन करने वाली है। अब एनसीपी एससीपी ने सना के खिलाफ फहाद अहमजद को अणुशक्ति नगर से मैदान में उतारा है।

एक तरफ नामांकन के लिए गिनती के दिन बचे हैं तो वहीं अबतक महायुति ने 288 में से 235 जबकी महाविकास अघाड़ी ने 288 में से 260 कैंडिडेट का ऐलान किया है जिनमें बीजेपी 121, शिवसेना शिंदे की पार्टी ने 65 अजित पवार की एनसीपी ने 49 कैंडिडेट उतारे हैं। तो महाविकास अघाड़ी में कांग्रेस ने 99 शिवसेना (UBT) ने 85 एनसीपी SCP ने 76 कैंडिडेट का ऐलान किया है। अब टिकट बंटवारे को लेकर जो भी फाइनल होना है उसके लिए आज और कल दो दिन बचे हैं क्योंकि महाराष्ट्र चुनाव में नामांकन की आखिरी तारीख 29 अक्टूबर है। उससे पहले पार्टियों को अपने कैंडिडेट फाइनल करने होंगे।
Edited By: Navin Rangiyal

सम्बंधित जानकारी

जरूर पढ़ें

दिग्विजय और जीतू पटवारी पर FIR दर्ज, जानिए क्‍या है मामला...

ट्रंप को सता रहा है तीसरे विश्व युद्ध का खतरा, कमला हैरिस पर किया बड़ा हमला

लखनऊ के 10 होटलों को बम से उड़ाने की धमकी, 55 हजार डॉलर की मांगी फिरौती

अमित शाह ने बताया, बंगाल में कैसे स्थापित होगी शांति?

पीएम मोदी ने की डिजिटल अरेस्ट की चर्चा, बताया कैसे करें सुरक्षा?

सभी देखें

नवीनतम

UP: सेवानिवृत्त उपनिरीक्षक की होटल की तीसरी मंजिल से गिरकर संदिग्ध मौत

भारत और स्पेन के संबंध नए मुकाम पर, भारत बनेंगे 40 C-295 विमान

बारामती में चाचा-भतीजे की जंग में एक और भतीजा, अजित के सामने जूनियर पवार

RSS के प्रचारक संघ का संदेश पहुंचाएंगे घर घर, प्रांत प्रचारकों की हुई बैठक

આગળનો લેખ
Show comments