Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
मंगलवार, 15 अक्टूबर 2024
webdunia

जम्मू कश्मीर में फिर मजदूर पर फायरिंग, क्यों निशाने पर हैं दूसरे राज्य के लोग?

जम्मू कश्मीर में फिर मजदूर पर फायरिंग, क्यों निशाने पर हैं दूसरे राज्य के लोग?

वेबदुनिया न्यूज डेस्क

, गुरुवार, 24 अक्टूबर 2024 (09:57 IST)
Terrorist Attack in Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर में दूसरे राज्यों से आकर काम करने वालों पर हमले का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। हाल ही में आतंकियों ने मजदूरों पर हमला किया था। इसके बाद आज फिर से हमला हुआ है जिसमें एक मजदूर घायल हो गया। दरअसल, गगनगीर, सोनमर्ग के बाद अब दक्षिण कश्मीर के बटगुंड त्राल में यूपी के एक और गैर-स्थानीय मजदूर प्रीतम सिंह को गोली मार दी गई। हालांकि मजदूर को मामूली चोटें आई हैं।

क्यों बना रहे निशाना : पिछले कुछ महीनों से आतंकवादी लगातार दूसरे राज्य से आकर यहां काम करने वालों को निशाना बना रहे हैं। उमर अब्दुल्ला सरकार के बनने के बाद ही आतंकियों ने इस तरह के दो हमले किए। 20 अक्टूबर की देर रात गांदरबल के गगनगीर इलाके में आतंकवादियों ने गैर कश्मीरियों पर गोलियों की बौछार कर दी थी। अंधाधुंध फायरिंग में टनल में काम करने वाले 6 लोगों की मौत हो गई थी। इसके अलावा इस हमले में एक डॉक्टर की भी मौत हुई थी। इस हमले में 7 लोगों की मौत हुई थी। इसमें से अधिकतर बाहरी लोग थे।

बता दें कि शोपियां इलाके में आतंकवादियों ने एक गैर-स्थानीय व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी थी। मृतक की पहचान बिहार निवासी अशोक चौहान के रूप में हुई थी, जो इलाके में मकई बेचता था। इस तरह के हमलों की उमर अब्दुल्ला सरकार ने निंदा की है। सीएम का कहना है कि इससे राज्य में दहशत फैलाने की कोशिश की जा रही है।

कौन फैला रहा दहशत : गांदरबल में हुए आतंकी हमले की जिम्मेदारी द रेजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) ने ली थी। य संगठन लश्कर-ए-तैयबा का ही एक दूसरा विंग बताया जा रहा है। इस संगठन के मुखिया पाकिस्तान में बैठकर घाटी में दहशत फैलाने की साजिश रचते हैं। पाकिस्तान इस आतंकती संगठन को फंडिंग भी करता है।
Edited by navin rangiyal

Share this Story:

Follow Webdunia gujarati

આગળનો લેખ

मणिपुर में 11 साल की लड़की से छेड़छाड़ के बाद तनाव, तुइबोंग में कर्फ्यू के बीच हिंसा